शिक्षक/कर्मचारी

वेतन विसंगति दूर करें : CM के नाम सर्व शिक्षक फेडरेशन ने सौंपा ज्ञापन… क्रमोन्नति देने व वेतन विसंगति दूर करने की मांग

मोहला मानपुर 17 नवंबर 2022। भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़ सर्व शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष विकास मानिकपुरी की अगुवाई में प्रतिनिधमंडल ने जन घोषणा पत्र के अनुरूप 1998 से नियुक्त पदोन्नति से वंचित एलबी संवर्ग को क्रमोन्नति की मांग की गयी।

विधायक छन्नी साहू के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गये ज्ञापन में फेडरेशन ने लिखा है कि जन घोषणा पत्र में 1998 से नियुक्त पदोन्नति से वंचित प्रदेश के एलबी शिक्षकों को क्रमोन्नति देने का जिक्र था। लेकिन संविलियन तिथि से सेवा गणना की जा रही है, जिसकी वजह से शिक्षक क्रमोन्नति से वंचित हो रहे हैं।

वहीं ज्ञापन के जरिये मुख्यमंत्री से वेतन पुनरीक्षण 2013 में सहायक शिक्षकों के त्रुटिपूर्ण वेतन निर्धारण की तरफ ध्यान आकृष्ट कराया गया है। सर्व शिक्षक फेडरेशन ने कहा सहायक शिक्षकों की वेतन में विसंगति काफी ज्यादा परेशानी का सबब है।  जो अभी विकराल रूप ले चुकी है। इस त्रुटिपूर्ण गणना में सुधार कर वेतन विसंगति दूर करने की मांग की गयी है।

फेडरेशन ने विलोपित की गयी 10-20 साल की संविलियन पूर्व सेवा को बहाल करते हुए पहली नियुक्ति से सेवा की गणना कर 1998 से नियुक्त पदोन्नति से वंचित एलबी शिक्षकों को क्रमोन्नति का लाभ लेते हे वेतन विसंगति दूर की जाये।

Back to top button